CNG बाइक अब स्प्लेंडर से भी सस्ती, 330 किलोमीटर का तगड़ा माइलेज देने वाली दमदार बाइक

Bajaj Freedom Price: बजाज कंपनी ने 5 जुलाई 2024 को भारत में पहली CNG बाइक लॉन्च की है, जो पेट्रोल से चलने वाली बाइकों की तुलना में काफी अधिक माइलेज देगी और पेट्रोल से चलने वाली बाइकों की तुलना में बहुत सस्ता है, जिससे आपको पेट्रोल की लागत कम होगी. इस पोस्ट में हम बजाज फ्रीडम नामक बाइक के बारे में बताएंगे। हीरो स्पलेंडर से सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई पहली CNG बाइक, जो 330 किलोमीटर का माइलेज देती है!

बजाज फ्रीडम बाइक 

बजाज फ्रीडम नामक CNG बाइक को बाजार में उतारा गया है। यह बाइक 125 सीसी इंजन से आती है। 125 सीसी का इंजन आपको 9.5 PS की पावर और 9.7 NM का टार्क जनरेटर दे सकता है, और यह दुनिया में पेट्रोल और CNG दोनों पर चलने वाली पहली CNG बाइक है। इस बाइक में 2 किलोग्राम का सीएनजी सिलेंडर और 2 लीटर का फ्यूल टैंक है. आप इसे पेट्रोल या सीएनजी पर चलाने का चुनाव कर सकते हैं। CNG बाइकों में CNG सिलेंडर सीट के नीचे है, और बजाज कंपनी की सीएनजी बाइक की सीट अब तक सबसे लंबी है।

बजाज फ्रीडम बाइक का माइलेज

दोस्तों, पेट्रोल से चलने वाली बाइकों से अधिक माइलेज वाली बजाज फ्रीडम बाइक है। 125cc का इंजन इस बाइक पर है, जो 1 लीटर पेट्रोल पर लगभग 67 किलोमीटर तक माइलेज दे सकता है। बजाज कंपनी की सीएनजी बाइक में 102 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी माइलेज है। यह बाइक 330 किलोमीटर तक माइलेज दे सकती है अगर आप दो किलोग्राम सीएनजी और दो लीटर पेट्रोल डालकर इसे भर दें।

बजाज फ्रीडम बाइक की कीमत

बजाज ने अपनी बजाज फ्रीडम बाइक को तीन अलग-अलग कीमतों में बाजार में उतारा है। इस बाइक के पहले संस्करण की कीमत 95 हजार रुपये है, दूसरे संस्करण की कीमत 1,05,000 रुपये है और तीसरे संस्करण की कीमत 1,10,000 रुपये एक्स शोरूम है।